लड़कियों को कम समय में प्रभावित कैसे करें?

लड़कों के मन में अक्सर ही यह बात आती है कि लड़की को कैसे पटायें या impress करें ? (ladki ko impress kaise kare) क्योकि हर लड़के की जिंदगी में कोई ना कोई ऐसी लड़की होती है जिसे वह पसन्द (लाइक) करता है और उसे अपने दिल की बात कहना चाहता है लेकिन वह लड़की उसे इग्नोर करती है या उसकी भावुकता नहीं है। । इसलिए आज मैं आपको 12 ऐसे टिप्स देने वाला हूं जिससे आप किसी भी तरह की लड़की को इम्प्रेस कर सकते हैं।

Image Source - Google

सबसे पहले आपको ये जानना होगा कि लड़कियों के सामने क्या गलतियाँ नहीं होनी चाहिए -

• ज्यादा शो ना करे। • जिस लड़की को आप impress करना चाहते हैं उसके सामने किसी दूसरी लड़की की या उसकी सहेली की भी बिलकुल तारीफ न करें | • कई लड़कियों को लड़ाई झगड़ा पसंद होता है और कईओं को नहीं इस लिए पहले आप जान लें के उसे क्या अच्छा लगता है उसके बाद ही कोई कदम उठाएं | तब तक उसके सामने कोई गाली-गलोच या झगड़ा न ही करें तो आप के लिए बेहतर होगा | • उसके सामने अन्य लड़कियों से फ्लर्ट ना करे। • उसके उपर दबाव ना बनाए। • आपके दोस्त को भी उसे परेशान नहीं करना चाहिए।

Ladki ko impress kaise kare?

भाइयो, किसी भी लड़की को इम्प्रेस करना कोई मुश्किल काम नहीं है चाहे लड़की कितनी भी सुंदर, दृष्टिकोण और शरीफ ही क्यो ना हो। यदि आप इन सभी चरणों को अनुसरण करते हैं तो आप बड़ी आसानी से लक्की को प्रभावित कर सकते हैं।
1.) लाडकी को प्रभावित करने के लिए अपने व्यक्तित्व को सुधारने के लिए, किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए आपके व्यक्तित्व बेहद मायने रखता है अगर आपकी पर्सनालिटी अच्छी है तो आपका 50% काम हो गया है।] अब कई लड़को के दिमाग मे इच्छा होगी कि मैं तो साँवले रंग का हूँ या मेरे नैन - नक्श अच्छे नही है तो मेरी शुद्धतालाल कैसे बनेगी। पहली बात भाई, ऊपर वाले ने आपको सबसे बेहतर बनाया है, आपको कुछ हद तक सुधार की जरूरत है। आपको अपनी पवित्रता को सुधारने के लिए इन बातों पर विशेष ध्यान देना है।

ड्रेसिंग सेंस

आपको अपने ड्रेसिंग सेंस पर विशेष ध्यान देना है बाजार में हजारों तरह के कपड़े मौजूद हैं लेकिन आप पर सभी तरह के कपड़े हैं तो अच्छे नहीं लगेंगे ना। इसीलिए आप वही कपडे पहनों जो आप पर अच्छे लगें या फिर वो कपड़े पहनो जो लडक़ी को अच्छे लगें | कपड़े हमेशा अपनी फिटिंग के ही पहने, आपके कपड़े ना ही ज्यादा ढीले और ना ही ज्यादा टाइट होने चाहिए।

अपने चेहरे का ख्याल रखें।

आपको अपने चेहरे का भी ध्यान रखना है क्योंकि सबको सबसे पहले यही दिखाई देता है। अगर आपके चेहरे पर कील - खुजली है तो आप चेहरा धोने का इस्तेमाल करें। आँख भूरे को आपस मे जुड़ने ना दे, बीच के बालों को साफ करे। अगर आप दाड़ी रख रहे हैं तो दाड़ी की खत (सेटिंग) बनवाकर रखे, दाड़ी के बाल छोटे - बड़े नहीं होने चाहिए।

बाल शैली

अपना हेयर स्टाइल वही चुना जो आपके फेस कट के हिसाब से आप पर सूट करे। अपने बालों को सेट रखने के लिए आप हेयर स्प्रे और हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें।

इत्र का उपयोग करता है।

अपने शरीर से पसीने की स्मेल को दूर करने के लिए इत्र का इस्तेमाल कर सकता है और अगर आप इत्र बर्दाश्त नहीं कर सकते। तो खुशबूदार स्नान की साबुन का इस्तेमाल करे। तो आपके शरीर से पसीने की दुर्गंध ना आई।

संचार कौशल में सुधार।

आपको अपनी कम्युनिकेशन स्किल को भी इम्प्रूव करना चाहिए। आप ट्यूब पर आपको इससे संबंधित काफी वीडियो मिल जाएंगे।

2.) लड़की के दोस्त बने।

अगर आप सच मे किसी लडकी को प्रभावित करना चाहते है तो पहले उसके दोस्त बने ना उस लड़के दोस्त। क्योकि हर लड़का लड़की का Bf ही बनना चाहता है दोस्त कोई भी बनना चाहता है। अगर आप लड़की के साथ अच्छे दोस्त की तरह व्यवहार करते है तो लड़की को लगता है कि आप बाकी लड़को से अलग है। आप उसे gf नहीं बनाना चाहते हैं। जब आप उसके काफी अच्छे दोस्त बन जाते हैं और उसकी तरफ से भी थोड़ी प्रतिक्रिया दिखती है, तो बात को आगे बढ़ाते हैं।

3.) उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

लडकी के दोस्त बनने के बाद उसे सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना पड़ा। उसकी तस्वीरें और कहानी पर टिप्पणी करें। अगर वह किसी दिन स्कूल या कॉलेज ना आया तो उसे सोशल मीडिया पर ही पूछे जाने वाले प्रश्न।

4.) लाडकी से रोजमर्रा की बात।

हमेशा यही कोशिश करनी चाहिए कि आप उसे रोज बात करें, अगर आप रोज उससे 5 मिनट 10 मिनट भी बात करते हैं तो बहोत है। ऐसी करने से लड़की आपके स्पर्श में रहेगी और आपके बारे में भी सोचेगी और अगर आप उससे रोज बात नहीं कर रहे हैं तो पूरी संभावना है कि कोई ओर लड़का उसे प्रभावित करके आपको दूर ले जाएगा।

5.) किन्ड्र (विनम्र) रहना।

विनम्रता से मतलब है कि लक्की को लगे, ये लड़के कितने अच्छे हैं या शरीफ है। खुद को विनम्र दिखाने के लिए, जब आप उसे नोटबुक ले, तो उसकी बारी आपको धन्यवाद दे दे। उससे तमीज और प्यार से बात करे। ये छोटी - छोटी चीजे होती है जिन पर हम ज्यादा गौर नहीं करते है लेकिन ये बहोत प्रभावी सिद्ध होती है।

6.) लडकी की तारीफ।

दुनिया मे ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जिसे अपनी तारीफ सुनना पसंद ना हो चाहे वह लड़का हो या लड़की। आपको उसकी प्रशंसा करनी चाहिए। लेकिन वास्तव में तारीफ, जिसका वह पात्र हो। तुम्हें लड़की को चने के झाड़ पर नहीं चढ़ाना है। जब जरूरत हो तभी तारीफ करें। छोटी - छोटी बातों पर या बार - बार लक्की की तारीफ ना करे।

7.) मजेदार बनने की कोशिश।

लड़कियों को हँसमुख लड़के बहोत पसंद आते हैं उन्हें ऐसे लड़के पसन्द आते है जो उन्हे हंसा संभव है, उन्हें खुश रखना होगा। आपने कुछ लड़के ऐसे भी देखे होंगे जो आम बोल - चाल के बीच मे कुछ ऐसा बोल देते है जिससे सामने वाले को हँसी आ जाती है। आपको भी बिल्कुल ऐसे ही ही मजेदार इंसान बनने की कोशिश करनी है।

8.) लडकी से अच्छा रिश्ता बना।

आपको लड़की के साथ इस तरह से घुलना - मिलना है कि वह आपको अपनी हर तरह की बात साझा कर सके। जब वह दुःखी हो, तो उस समय वह बात करे।

9.) उसे विशेष करवा लगता है।

लड़की को यह अहसास दिलाते रहना चाहिए कि वह आपके लिए खास है। इससे लड़की को लगेगा कि आपकी जिंदगी में उसका कोई महत्व नहीं है। लड़की को विशेष महसूस करवाने के तीन बिंदु के बारे में पता है -

10.) लड़की को समय दे

आपको कुछ समय लड़की के लिए भी निकालना होगा, चाहे आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों। आप अपनी बातों से लड़की को अहसास दिला सकते हैं कि मेरा जीवन आपकी प्रेरणा है