अगर पड़ोस में कोई स्त्री किसी अन्य पुरूष के साथ सन्दिग्ध अवस्था मे रँगे हाथ पकड़ी जाती है तो क्या स्त्री के पति को इस बारे में बता देना चाहिए?


इस तरह की घटना मेरे पड़ोस में भी हुई थी।मेरे पड़ोस में एक फौजी और उनकी पत्नी रहते थे।उनकी नई नई शादी हुई थी,इसलिए घर मे बच्चे होनेकी भी गुंजाइश नहीं थी।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आर्मी पर्सन को साल में सिर्फ 2 महीने की छुट्टी मिलती है।बाकी के समय मे फौजी की पत्नी घर मे अकेले हीरहती थी।मै उन्हें भाभी कहता था क्योंकि वो 24/25 वर्ष के लगभग की थी।त्योहार के समय में उनके घर मिठाई पहुचाने जाता था।वो मिलनसार थीऔर विनम्रता से बात करती थी और हमे भी मिठाई के बदले कभी खीर तो कभी मिल्क मेड के डिब्बे दिया करती थी।

 

Beautiful Women Latest Pic


एक शाम में टहल कर वापस घर  रहा था तो मैंने भाभी के घर के बाहर भीड़ देखी,पता किया तो किसी ने बताया कि पड़ोस की औरत अपने मकानमालिक के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ी गई है।मैंने उनसे पूछा कि क्या आपने भी उन्हें ऐसे देखा तो उसने बताया कि उसने नही देखा पर लोग कहरहे है।मैंने भाभी को देखा तो वो चुपचाप रो रही थी,और मकान मालिक का बेटा भाभी का सामान घर से बाहर फेंक रहा था।

 

तो भाभी अब कहा जाएगी

भाभी के पति को इस बात का पता चलेगा तो क्या होगा?

भाभी के घर वालो को पता चलने पर क्या होगा?

क्या भाभी का मकान मालिक उन्हें नया कमरा दिलाने में मदद करेगा? 


ये तमाम सवाल मेरे दिमाग में चल रहे थे।मुझे इस स्थिति मे जो विचार आये वो ये है

 

1.मकान मालिक कभी भी भाभी की मदद नही करेगा क्योंकि ऐसा करने पर समाज मे उसकी छवि खराब होगी।क्योंकि ऐसा ही होता है।

 

2.महिला के पति को पता चलेगा तो वो अपनी पत्नी से तलाक ले लेगा क्योंकि लोक लाज का भय सिर्फ स्त्रीयो को दिखाया जाता है।

 

3.ऐसी घटना कभी भी छुपी नही रहती है ।अगर आप नही बताओगे तो कोई अन्य बता देगा।पर मुझे पक्का यकीन है आप तो नही बताओगे

 

4.मकान मालिक तो कुछ समय बाद सामान्य जीवन जी लेगा पर उस औरत का चरित्र हमेशा के लिए बदनाम हो जाएगा क्योंकि ऐसा ही होता है।


5. मान लेते हैं की अगर उसके पती ने उसे तलाक नहीं भी दिया तो कल जब उस औरत को बच्चे होंगे तो उनकी ज़िंदगी के ऊपर भी इस बात का बहुत गहरा असर होगा की उनकी मम्मी कभी किसी अन्य मर्द के साथ सम्बन्ध बनाते हुए पकड़ी गयी थी | उसके बच्चे समाज में सर उठा का अपनी ज़िंदगी नहीं जी पाएंगे | 

ऐसी घटनाएं अक्सर ही हमारे आस-पास होती रहती हैं | सवाल यह नहीं है की उसके पती को बताना चाहिए जा नहीं सवाल यह है की किसी औरत को अपने पती के इलावा किसी और मर्द के साथ सम्बंध बनाने की जरूरत ही क्यों पड़ी ? जब कोई मर्द अन्य इस्त्री के साथ संबंध बनाता है तो उसे सिर्फ यह बोल कर छोड़ दिया जाता है की चलो यह तो मर्द है | लेकिन अगर इस्त्री ऐसा करती है तो उसे कुलटा, धंदे वाली, कलमुही और पता नहीं क्या क्या  नाम लेकर बुलाया जाता है | असल में हमें अपने विचारों में सुधार करने की जरूरत है | अगर मर्दों के विचारों में सुधार आ गया तो औरतें खुद ब खुद अपने पती की आगया का पालन करने लग जाएंगी और कभी भी ऐसी नौबत नहीं आएगी कि उसे अपने पती के बिना किसी अन्य मर्द के साथ रंगरलियां मनानी पड़ें | 


अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाइक करो, और अपने विचार हमें कमेंट करना मत भूलना | अगर आप इस पोस्ट को अपने अन्य दोस्तों के साथ बाँटना चाहते हो तो पोस्ट को शेयर कीजिये | 


आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद पोस्ट को इतने धयान से पढ़ने के लिए | 


लेखक - ठुल्लू राम